Hamara Today
Hindi & Punjabi Newspaper

दिल्ली में खुलेंगी सभी दुकानें

0

नई दिल्‍ली. अनलॉक (Unlock) के पहले चरण के पहले दिन दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने देश की राजधानी में दुकानों को खोलने को लेकर महत्‍वपूर्ण घोषणा की है। उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में अब सभी दुकानें खुल सकती हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार ने दिल्‍ली में दुकानों के लिए ऑड-ईवन फॉर्मूला (Odd-Even Formula) अपनाया था, लेकिन केंद्र सरकार ने इस तरह के किसी नियम का उल्‍लेख नहीं किया. लिहाजा अब सभी दुकानें खोली जा सकती हैं। सीमा सील करने को लेकर केजरीवाल ने आमलोगों से शुक्रवार तक सुझाव मांगे हैं।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अभी तक जितनी दुकानें खुली हैं, वो आगे भी खुली रहेंगी। खास बात यह है कि अनलॉक 1.0 में सैलून भी खोले जाएंगे। वहीं, ऑटो और ई-रिक्शा में सीटों के मुताबिक सवारी बैठ सकेंगे। साथ ही फोर व्हीलर और टू व्हीलर पर सीट के मुताबिक ही सवारी बैठेगी। केजरीवाल ने कहा कि अब मार्केट में सभी दुकान खुलेंगी। साथ ही अब सारी इंडस्ट्री भी खोले जा सकेंगे। जबकि दिल्ली में रात को 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

मंगलवार को APP लाॉन्च करेंगे
सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि मंगलवार को APP लॉन्च करेंगे, जिसमें हॉस्पिटल की जानकारी होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि बॉर्डर खोलने के लिए सुझाव भेजें। इसके लिए शुक्रवार 5 बजे तक सुझाव का समय दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.