Hamara Today
Hindi & Punjabi Newspaper

Mann Ki Baat में बोले PM मोदी-ताली-थाली बजाना, दीए जलाना, जनता कर्फ्यू, पूरी दुनिया के लिए अचरज बन गया था

0

Mann Ki Baat के 75वें संस्करण में पिछले साल के लॉकडाउन को याद कर बोले PM मोदी-ताली-थाली बजाना, दीए जलाना, जनता कर्फ्यू, ये सब पूरी दुनिया के लिए अचरज बन गया था.

PM Modi Man Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के माध्यम से राष्ट्र को संबोधित किया. मन की बात के 75वें संस्करण में पीएम मोदी ने पिछले साल लगाए गए लॉकडाउन और जनता कर्फ्यू का जिक्र किया. पीएम ने याद करते हुए कहा कि देश के लोगों ने पहली बार जनता कर्फ्यू, इस शब्द को सुना था और यह पूरी दुनिया के लिए अचरज बन गया था.

उन्होंने कहा कि पिछले साल जनता कर्फ्यू पूरी दुनिया के लिए अचरज बन गया था, हमारी आने वाली पीढ़ियां इस बात को लेकर गर्व महसूस करेगी. पीएम ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स के लिए थाली बजाना, ताली बजाना, दिया जलाना उनके दिल को छू गया और यही कारण है के वे लोगों की जान बचाने के लिए जी जान से जूझते रहे.

पीएम ने कहा कि हमारे पास योग, आयुर्वेद न जाने क्या कुछ नहीं है. भारत के लोग दुनिया में गर्व से कहते हैं कि वे भारतीय है. हम अपनी भाषा, पहनावा, खान-पान पर गर्व करते हैं. हमें नया तो पाना है, लेकिन साथ में पुरातन को गवाना नहीं है. हमें अपनी सांस्कृतिक धरोहर को भी नई पीढ़ी तक पहुंचाना है.

पीएम मोदी ने देश की बेटियों की जमकर तारीफ की और कहा कि हमारी बेटियां आज हर जगह अपनी अलग पहचान बना रही है. वे खेलों में अपनी दिलचस्पी दिखा रही है. अभी हाल ही में मिताली राज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनी हैं. उन्हें इसके लिए बहुत-बहुत बधाई.

पीएम ने कहा कि बी फ्रामिंग देश में शहद क्रांति का आधार बन रहा है. बड़ी संख्या में किसान इससे जुड़ रहे हैं. पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के एक गांव गुरदुम में लोगों ने शहद पैदा करने का काम शुरू किया है. इस जगह के शहद की बाजार में अच्छी मांग है. इससे किसानों की आमदनी बढ़ रही है.

Hamara Today न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More