more helpful hints hoohootube nikki was lonely.

PAN Card Fraud: कहीं आपके कार्ड का भी तो नहीं हुआ गलत इस्तेमाल

0

नई दिल्ली: पैन कार्ड धारकों के पैन का इस्तेमाल कर लोन लिया गया है। धोखाधड़ी के कारण पीड़ितों का CIBIL स्कोर बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। PAN card fraud: साइबर अपराधियों ने मासूम उपभोक्ताओं को चूना लगाने का एक नया तरीका ढूंढ लिया है। यह लोग किसी के पैन कार्ड और आधार कार्ड आदि का इस्तेमाल करके उसके नाम से कर्ज ले लेते हैं और फिर नौ दो ग्यारह हो जाते हैं। ऐसा इसलिए संभव हो रहा है, क्योंकि कुछ मोबाइल फोन एप्लीकेशन आसानी से कर्ज देने के क्षेत्र में सक्रिय हैं और वे सिर्फ पैन कार्ड तथा मोबाइल नंबर के आधार पर छोटे-मोटे कर्ज दे देते हैं।

अगर पैन कार्ड किसी दूसरे व्यक्ति के हाथ लग जाए तो वह इसका दुरूपयोग कर सकता है। ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिनमें पैन कार्ड धारकों को पता चला है कि किसी अज्ञात व्यक्ति को उनकी सहमति के बिना उनके पैन पर कर्ज दिए गए हैं। इस पैन कार्ड कर्ज धोखाधड़ी के कारण पीड़ितों का CIBIL स्कोर बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।

यदि कभी किसी को इनकी फोटोकॉपी देनी पड़े तो फोटो कॉपी पर लिखना है कि किस मकसद से दी जा रही है। यदा-कदा यह भी जांच लें कि किसी ने आपके नाम से कहीं पर कोई लोन तो नहीं ले लिया है। ऐसा करने के लिए आप सिविल की वेबसाइट का प्रयोग कर सकते हैं जहां पर आपके नाम पर लिए गए तमाम कर्ज, क्रेडिट कार्ड आदि का ब्यौरा मिल जाता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

gf fuck from side and ass.cerita mesum