Hamara Today
Hindi & Punjabi Newspaper

PayTm App पर मिलेगा 225 रुपए का Covid 19 Insurance, 2 लाख रुपए तक का Cover

0

नई दिल्ली। देश की तमाम दिग्गज कंपनियां कोविड 19 इंश्योरेंस ( Covid 19 Insurance ) लेकर आ चुकी है। जो काफी सस्ते में आपके इलाज को कवर करेंगी। वहीं इसी कड़ी में पेटीएम ऐप ( Paytm App ) का भी नाम जुड़ गया है, जिसने रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ( Reliance General Insurance Company ) साथ मिलकर कोविड 19 इंश्यारेंस पॉलिसी ( Covid 19 Insurance Policy ) की शुरूआत की है। यह पॉलिसी 225 रुपए की है। जिससे 2 लाख रुपए तक का आापको कवर मिलेगा। यह पॉलिसी कोविड की जांच और प्रभावित पाए जाने पर आपके 14-दिन के क्वारंटाइन को कवर करेगी। यह पॉनिसी कोरोना पॉजिटिव को 100 फीसदी तक कवर करेगी। यह पॉलिसी 3 महीने से लेकर 60 साल के बीच के व्यक्तियों को कवर करेगी। जिसमें 25,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपए तक के बीमा राशि के कई ऑप्शन दिए हुए हैं।

ऐप के थ्रू ही खरीद सकते हैं इंश्योरेंस, यह है प्रक्रिया
पेटीएम ऐप खोलकर बैंकिंग एंड फाइनैंस आइकन को क्लिक करें। कोरोना वायरस इंश्योरेंस पर क्लिक करने के बाद 25,000 से 2 लाख रुपए के बीच के किसी भी राशि को चूज करें। पॉलिसी की सभी बातों और बेनिफिट्स को ध्यान पढऩे के बाद आगे की ओर बढ़े। उसके बाद पॉलिीहोल्डर की सभी जानकारियां जैसे नाम, मोबाइल नंबर, जन्म तिथि और ईमेल आदि भरना होगा पॉलिसी होल्डर द्वारा जानकारी भरने के बाद, नियम और शर्तों से सहमति को चुनें और प्रीमियम राशि का भुगतान करें। पॉलिसी प्रमाणपत्र अगले दो कार्य दिवसों के अंदर बीमाकर्ता द्वारा पंजीकृत ईमेल आईडी पर मेल आ जाएगा।

इस बात का रखें ध्यान

पॉलिसी सर्टिफिकेट आने के शुरूआती 15 दिनों के अंदर कोई पॉलिसीधारक कोरोना पीडि़त हो जाता है तो उसके डाइग्नॉसिस या क्वारंटाइन को कवर नहीं किया जाएगा।

वहीं आपको अपने क्लेम के लिए रिलायंस जनरल वेबसाइट (https://www.reliancegeneral.co.in) पर जाना होगा।

दावा प्रपत्र, कोविड- 19 की पुष्टि की रिपोर्ट, अस्पताल का बिल (क्वारंटाइन के मामले में), आदि जैसे सभी जरूरी डॉक्युमेंट्स जमा करने होंगे। बीमाकर्ता द्वारा दावे की स्वीकृति के बाद राशि पॉलिसीधारक को भुगतान की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More