Hamara Today
Hindi & Punjabi Newspaper

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका को सहयोग का दिया भरोसा

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने श्रीलंकाई समकक्ष महिंदा राजपक्षे से बातचीत की और उन्हें वहां की संसद में 50 वर्ष पूरे करने पर बधाई दी। विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीलंका के विकास में महिंदा राजपक्षे के योगदान और उनके लंबे राजनीति करियर का उल्लेख करते हुए उन्हें भविष्य के लिये भी शुभकामनाएं दी।

पीएम मोदी ने श्रीलंका में तमिल मूल के एक प्रमुख नेता अरूमुगन थोंडामन के मंगलवार को हुए निधन पर शोक संवेदना प्रकट की । प्रधानमंत्री ने भारत और श्रीलंका के बीच गठजोड़ को आगे बढ़ाने में थोंडामन की भूमिका को याद किया। 

बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने कोविड-19 महामारी के स्वास्थ्य पर दुष्प्रभाव एवं आर्थिक प्रभावों के साथ-साथ इससे निपटने के उपायों के बारे में भी चर्चा की। प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीलंका को आश्वस्त किया कि इस चुनौतीपूर्ण समय में भारत, श्रीलंका को हर संभव सहयोग देगा।

बता दें कि श्रीलंका में पिछले दो दिनों में कोरोना वायरस कोविड-19 के 100 नए मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1300 से अधिक हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना मामलों में बढ़ोत्तरी कुवैत से श्रीलंकाई नागरिकों को प्रत्यर्पित करने के बाद हुई है। ये सभी लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक डॉ अनिल जयसिंघे ने बताया कि जो लोग क्वारंटीन में रखे गये हैं, उनके आरटीपीसीआर टेस्ट के नतीजे आने बाकी है और इससे केसों के और बढ़ने की उम्मीद है। बुधवार दोपहर तक श्रीलंका में कोरोना पाजिटिव मामलों की संख्या  1319 थी और अभी तक 732 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस से श्रीलंका में 10 लोगों की मौत हो गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.