Hamara Today
Hindi & Punjabi Newspaper

फीर बन्द हो सकती हैं सिटी बस, सवारी नहीं मिलने से हो रहा नुकसान

0

रायगढ़, 08 जून । लॉक डाउन के तीन माह बाद भले ही शासन ने लोगों को राहत देने के लिए सिटी बसों का संचालन शुरू करने जा आदेश दे दिया है लेकिन बस संचालको के लिए यह परेशानी का सबब बन गया है। दरअसल बसो में यात्रियों का टोटा है जिससे स्टाफ और डीजल का खर्च भी नही निकल पा रहा है। ऐसे में बस ऑपरेटर अब सिटी बस चलाने में असमर्थ होना व एक दो दिन में सवारी की संख्या न बढ़ने पर बसो का संचालन बन्द करने की बात कह रहे हैं। 

अन लॉक के साथ ही सिटी बसो के संचालन की शासन ने सशर्त अनुमति दी है। इसके बाद जिला प्रशासन द्वारा रायगढ में बसोनके संचालन शुरू करवा दिया गया है। बताया जा रहा है कि वर्तमान में 19 में से 7 बसो का संचालन शुरू हुआ है। सिटी बसों को संचालन के लिए प्रशासन द्वारा ठेका दिया गया है। पिछले गुरुवार से बसो का संचालन शुरू हुआ है। बताया जा रहा है कि बसो में  यात्री नही मिल रहे हैं।

दो या तीन यात्रियों को लेकर बसे गंतव्य के लिए रवाना हो रही है। ऐसे में बस संचालको को नुकसान उठाना पड़ रहा है। बस संचालक का कहना है कि डीजल व स्टाफ का खर्च ही नही निकल पा रहा है। टैक्स, इन्श्योरेंस को छोड़ कर इन 5 दिनों में ही उन्हें लगभग 90 हज़ार रुपये घर से भरना पड़ा है। ऐसे में यदि सवारी नही मिलती है तो वे बसो का संचालन बन्द करने पर मजबूर होंगे। उनका कहना है.

कि लॉक डाउन की वजह से  ट्रेन नही चल रही है. और कोर्ट भी बन्द है लिहाजा गांव के लोगो का आवागमन नही हो रहा है। इसके अलावा कोरोना के भय से भी लोग बस में यात्रा करने से परहेज कर रहे हैं। इधर परिवहन अधिकारी का कहना है कि अभी सवारी कम मिल रही है लेकिन आगे सवारियां बढ़ने की संभावना है और शेष बस भी भविष्य में चालू करवाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.