Hamara Today
Hindi & Punjabi Newspaper

12वीं पास के लिए निकलीं भर्तियां, 40 हजार तक सैलरी

0

नई दिल्ली. अगर आप भी पुलिस की नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। अगर आप 12वीं पास हैं तो इस पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं। खास बात है कि पदों की संख्या हजारों में हैं जिससे सेलेक्शन के चांसेज भी बढ़ जाते हैं। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी के आधार पर तय समय से पहले आवेदन कर सकते हैं।

कर्नाटक स्टेट पुलिस वैकेंसी (Karnataka State Police Recruitment 2020) के तहत पुलिस कांस्टेबल (सिविल) पदों के लिए 2565 भर्ती निकाली गई है और पुलिस कांस्टेबल (सशस्त्र) के पदों के लिए 1449 भर्ती निकाली गई है।

पदों का विवरण (Details of Post)

पुलिस कांस्टेबल (सिविल) (HK) के लिए 558 पदों पर भर्ती की जाएगी।

– पुलिस कांस्टेबल (सिविल) (NHK) के लिए 2007 पदों पर भर्ती की जाएगी।

– सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल (Armed Police Constable) (HK) के लिए 444 पदों पर भर्ती की जाएगी।

– सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल (Armed Police Constable) (NHK) के लिए 1005 पदों पर भर्ती की जाएगी।

आवेदन की अंतिम तारीख – 22 जून है।

आयुसीमा (Age Limit)

उम्मीदवार की आयु 19 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए, आयु की गणना 22.06.2020 के आधार पर की जाएगी. हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, विकलांग (PWD) और महिलाओं को नियमों के अनुसार छूट दी गई है।

क्या होगी सैलरी (Salary)

चुने गए अभ्यर्थियों को 21400-42000 रुपये प्रति माह वेतमान के हिसाब से सैलरी मिलेगी। बाकी निर्धारित नियम के मुताबिक समय समय पर प्रमोशन इत्यादि के भी लाभ मिलेंगे।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक मानक परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://ksp.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

इस पद के लिए अप्लाई करने पर 250 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा जबकि SC, ST, CAT-01 और आदिवासी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.