Hamara Today
Hindi & Punjabi Newspaper

Love Marriage: गर्लफ्रेंड के माता पिता से पहली बार मिलने पर क्या करे ?

0

how to meet your girlfriend Parents for the first time (Love Marriage ) : लव मैरिज करने से पहले गर्लफ्रेंड के माता-पिता से मिलना (Meet Your Girlfriend’s Parents) भी बहुत जरूरी है। इसके बाद आपका प्रेम विवाह (Love Marriage) परिवार की रजामंदी से हो सकता है। अगर आप अपनी होने वाली पत्नी के माता-पिता से मिलने से पहले प्लान नहीं बनाते हैं तो शादी की बात होने से पहले बिगड़ सकती है।

लड़की के माता-पिता से मिलने की प्लानिंग कैसे बनाएं?

आप जिस लड़की के साथ लव करते हैं और उसके साथ Love Marriage करना चाहते है तो उसके माता-पिता के बारे में अच्छी तरह जान लें। इस बात के लिए आप अपनी  गर्लफ्रेंड से उनके माता-पिता के बारे में पहले से ही समझ ले की उनका नेचर कसा हैं और उन्हें अपना दामाद कैसा चाहिए। इसके बाद पूरी प्लानिंग GF के मुताबिक बना कर मिलने का प्लान बनाये।

  • गर्लफ्रेंड के माता-पिता जहा बुलाये वही मिले ।
  • जब गर्लफ्रेंड के घर वाले फ्री हो तभी योजना बनाएं।
  • पहली बार मिले तो कुछ गिफ्ट्स या कुछ उपहार जरुर दे ।
  • अच्छी ड्रेस पहन कर जाये पहनकर जाएं।
  • जब उनसे मिले तो उनके पैर जरुर छुए

इस तरह की बातों का ख्याल रखकर आप मिलने की तैयारी कर सकते हैं। लड़की के माता-पिता से मिलने पर क्या करें और क्या नहीं? आगे पढ़िए

Love Marriage करनी हैं तो संस्कार को न भूले 

सभ्य और संस्कारी होना बुरी बात नहीं होती है। गर्लफ्रेंड के माता-पिता को नमस्कार करना या चरण स्पर्श करने में ना हिचकिचाएं। भूल जाएं कि आसपास देखने वाले क्या कहेंगे, क्योंकि दूसरों की बातों से ज्यादा मायने गर्लफ्रेंड के माता-पिता रखते हैं। पेरेंट्स के साथ बैठकर बातचीत करना आसान काम नहीं है। इस दौरान वे लोग छोटी-छोटी बात को नोटिस करते हैं। इस दौरान अपने हाथ-पैर को कंट्रोल में रखें। अपने कंफर्ट का ख्याल रखें लेकिन पैर पसारकर या हाथ को जोर-जोर से उठाकर बात ना करें।

कुछ जरुरी बातो का ध्यान : इसके अलावा इस दिन मोबाइल फोन से थोड़ी दूरी बना लें। अगर बार-बार फोन आएगा तो वे लोग भी इससे नाराज हो सकते हैं। इसलिए मोबाइल को साइलेंट कर दें। ग्रीटिंग मैनर से लेकर टेबल मैनर तक का ख्याल रखना है। इस दौरान गर्लफ्रेंड से ज्यादा उनके माता-पिता की बातों पर ध्यान दें।
ऐसे दिखावटी चीजों के बारे में खुद से ना बताएं :  आपकी इनकम , बाइक-कार, सेविंग खानदानी जमीन…… क्यों की इन सभी चीजों के बारे में आपकी गर्लफ्रेंड खुद ही अपने माता-पिता को बता सकती है। (Love Marriage)

सवालों का जवाब अच्छे से दे : आपकी पार्टनर के माता-पिता आपसे कई तरह के सवाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको पहले से ही तैयार रहना होगा। लड़की के माता-पिता जो पूछे उतना ही बताएं और बात को लंबा-चौड़ा बनाकर बोलने से बचें। जब तक वे लोग शादी को लेकर कोई सवाल ना करें तब तक अपनी ओर से कुछ ना बोलें। पहली मुलाकात पर ही सबकुछ बोल देना सही नहीं होता है। क्यों की इसका मतलब ये नहीं हैं की उन्हें कुछ नही पता उन्हें सब पता हैं,

खाने का ऑफर : आपकी खातिरदारी मेहमान की तरह हो रही है फिर भी कुछ खाने से पहले लड़की के माता-पिता को जरूर पूछें। वैसे ये अच्छी आदत है। जिस से इन बातों के आधार पर ही गर्लफ्रेंड के माता-पिता आपको जज करेंगे वो बेहद खुश होंगे की लड़के में संस्कार की कोई कमी नहीं

Love Marriage करना इतना अस्सं नही होता इसलिए लास्ट में कुछ ख़ास बातो का रखना होगा ख्याल 
  • पहली मुलाकात के लिए पूरा टाइम दें जल्दबाजी न करे जब तक की लड़की के माता पिता न बोले कुछ ।
  • उनको कार या बस तक छोड़कर आएं या उन्हें घर तक छोड़ कर आने के लिए एक बार जरुर कहे ।
  • जब आप जाने लगो तो पैर छूना ना भूलें।
  • आपको मिलकर कैसा लगा ये भी बताएं ।
  • अगर आप जाने से पहले ऐसा नहीं करते हैं तो पहली मुलाकात अधूरी रह जाएगी। साथ ही ये बात आपकी पूरी मीटिंग पर पानी फेर सकती है।

Hamara Today न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटरपर फॉलो करें.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More