Hamara Today
Hindi & Punjabi Newspaper

मास्क न पहनने वाले व्यक्तियों को 17 लाख से अधिक का किया जुर्माना

0

होशियारपुर, 9 जून:
मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की ओर से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीतने के लिए सुचारु प्रबंधों के अलावा एक बड़ा जागरुकता अभियान चलाया गया है, ताकि एकजुटता व संयुक्त प्रयास से कोरोना पर फतेह पाई जा सके। प्रदेश सरकार की ओर से बेहतरीन पहल करते हुए शुरु किए मिशन फतेह के अंतर्गत जहां कोविड-19 के मद्देनजर सावधानियां अपनाने के लिए जागरुकता फैलाई जा रही है, वहीं मास्क व सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वाले व्यक्तियों को जुर्माना भी किया जा रहा है।
इस संबंधी जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने बताया कि मिशन फतेह के अंतर्गत घर से बाहर जाते समय मास्क का प्रयोग यकीनी बनाया जाए, ताकि कोरोना के प्रभाव को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि मास्क का प्रयोग न करने व सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर जिले में अब तक 17,69,900 रुपए जुर्माना किया गया है। उन्होंने बताया कि मास्क न पहनने पर 5037 चालान कर 17,43,000 रुपए जुर्माना किया गया है। इसके अलावा 146 व्यक्तियों को सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर 26,900 रुपए जुर्माना किया गया है।
श्रीमती अपनीत रियात ने बताया कि सरकार की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार जहां मास्क पहनना बहुत जरुरी है, वहीं सार्वजनिक स्थानों पर थूकने की भी मनाही है। उन्होंने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि उक्त सावधानियों सहित सामाजिक दूरी बरकरार रख कर एक जिम्मेदार नागरिक होने का सबूत दिया जाए। उन्होंने कहा कि मास्क न पहनने पर 500 रुपए व सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वाले व्यक्ति को भी 500 रुपए जुर्माना किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आपको सुरक्षित रखने के लिए ही मिशन फतेह की शुरुआत की गई है, इस लिए जिला वासी सावधानियां अपना कर मिशन फतेह से जुड़े। उन्होंने कहा कि आप खुद जागरुक होकर दूसरों को भी कोविड-19 से बचाव संबंधी जानकारी प्रदान करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.