more helpful hints hoohootube nikki was lonely.

Complete Lockdown: राजस्थान में 10 मई से 24 मई तक लगा संपूर्ण लॉकडाउन, शादियों पर 31 मई तक पाबंदी

0

Rajasthan Lockdown Updates: कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने राज्य में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है.

Rajasthan News: राहुल गांधी (rahul gandhi) के ट्वीट के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (cm ashok gehlot) ने राष्ट्रीय लॉकडाउन (lockdown) की मांग की। और गुरुवार को राजस्थान में सम्पूर्ण लॉकडाउन (total lockdown in rajasthan 2021) की घोषणा कर दी गई। 10 मई से 24 मई तक लॉकडाउन लगाया गया।

राहुल गांधी ने 6 मई को 7 बजकर 4 मिनट पर एक ट्वीट कर लॉकडाउन को जनता पर घातक वार बताया। उन्होंने कहा, ‘पिछले साल का अनियोजित लॉकडाउन जनता पर घातक वार था इसलिए मैं सम्पूर्ण लॉकडाउन के ख़िलाफ़ हूँ। लेकिन PM की नाकामी व केंद्र सरकार की ज़ीरो रणनीति देश को पूर्ण लॉकडाउन की ओर धकेल रहे हैं। ऐसे में ग़रीब जनता को आर्थिक पैकिज और तुरंत हर तरह की सहायता देना ज़रूरी है।’

Rajasthan Lockdown Updates: कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने राज्य में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. सरकार की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक राज्य में अब 10 मई की सुबह 5 बजे से 24 मई की शाम 5 बजे तक सख्त लॉकडाउन लागू रहेगा. वहीं, 31 मई तक शादियों पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी.

10 से 24 मई तक सख्त लॉकडाउन का फैसला

इससे पहले आज ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू पाने के लिए देश भर में पूर्ण लॉकडाउन लगाने के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के सुझाव का समर्थन करते हुए कहा था कि पूर्ण नियोजित लॉकडाउन से संक्रमण की कड़ी तोड़ने में मदद मिल सकती है. गहलोत ने ट्वीट किया,’ मैं राहुल गांधी के इस आह्वान का पूरी तरह से समर्थन करता हूं कि देशव्यापी लॉकडाउन ही अब एकमात्र उपाय बचा है. एक साल से अधिक समय से हमारे डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ देश के लिए भारी कार्यभार तले काम कर रहे हैं. हमने उनमें से कई को गंवा दिया है.

मुख्यमंत्री के अनुसार संक्रमण की दूसरी लहर हमारे सामने चुनौती बनकर खड़ी है और विशेषज्ञों तथा डॉक्टरों का मानना है कि चाहे कितनी भी तैयारी हो हम पहले ही आक्सीजन, दवाईयों एवं अन्य उपकरणों की कमी का सामना कर रहे हैं और जल्द ही हमें चिकित्सा स्टाफ की कमी का सामना भी करना पड़ सकता है.

बता दें कि राजस्थान में गुरुवार को कोराना संक्रमण के 17,532 नये मामले सामने आए, जबकि महामारी से 161 और मरीजों की मौत हो गई. राज्य में अभी 1,98,010 एक्टिव मामले हैं, जबकि अब तक 5,182 लोगों की मौत हो चुकी है. चिकित्सा विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य में बीते 24 घंटे में 17,532 और संक्रमित मिले है. इसमें जयपुर में 3440, जोधपुर में 3201, उदयपुर में 932, अलवर में 910, बीकानेर में 901 नये रोगी शामिल है. आंकड़ों के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में राज्य में 16,044 और मरीज ठीक हुए हैं.

उधर, देश में गुरुवार यानी 6 मई को कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए. देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 4,12262 नए मामले सामने हैं और इस दौरान 3980 लोगों की जान चली गई. मौतों की संख्या भी अबतक की सबसे ज्यादा है. इसके साथ देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,10,77,410 हो गई है. वहीं जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 2,30,168 हो गया है.

Hamara Today न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

gf fuck from side and ass.cerita mesum