Hamara Today
Hindi & Punjabi Newspaper

ट्रेंड्स को ध्यान में रखकर तैयार किए हैं हैंड मेड मास्क :- नेहा कट्टा।

0

  • किड्स, गर्ल्स व ट्विनिंग ट्रेंड्स को ध्यान में रखकर तैयार किए हैं हैंड मेड मास्क :- नेहा कट्टा।
  • डिज़ाइनर प्रिंटेड, फैशनेबल व मैचिंग मास्क की डिमांड ज्यादा, आने लगे हैं ऑर्डर।

फैशन का बाजार इन दिनों ठंडा पड़ा हुआ है, लेकिन मास्क का मार्केट दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में फैशन डिज़ाइनर नए नए क्रिएटिव व इनोवेटिव आइडियाज के साथ मास्क पर काम कर रहे हैं और देश दुनिया के बदलते हुए फैशन में नए ट्रेंड सेट कर रहे हैं।
लॉक डाउन के दौरान हम घर से ही मास्क के साथ साथ फुल बॉडी कवर्ड गाउन्स, गर्ल्स एक्सेससरीज, स्कार्फ कॉम्बो, मैचिंग किट,भी तैयार कर रहे हैं। घर पर बनाए इन मास्क को हम क्लाइंट्स के साथ साथ अपने टीम मेम्बर्स व अन्य स्टाफ को भी दे रहे हैं जिससे “सुरक्षा ही प्राथमिकता” का सन्देश पूरा हो सके।
यह कहना है

जयपुर शहर की जानी मानी फैशन डिज़ाइनर और फैशन ब्रांड नक्षत्र की ऑनर नेहा कट्टा का जो फैशन इंडस्ट्री में अपने फैशन सेंस व फैशन ट्रेंड्स के दम पर अपना अलग नाम व पहचान रखती हैं।
कोविड व लॉक डाउन पर उन्होंने अपने विचार रखते हुए फैशन डिज़ाइनर नेहा कट्टा ने कहा कि हर इंडस्ट्री व सेक्टर की तरह गारमेंट सेक्टर भी इस महामारी के चलते बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। लॉक डाउन के कारण पुराना आर्डर, काफी सारा वर्क पेन्डिंग में है, काफी काम ऐसे हैं जो समय से पहले ही पूरे होने थे लेकिन कोविड के चलते अब तक अधूरे ही हैं। क्लाइंट्स के ऑर्डर्स के कारण अभी कुछ दिक्क़तों का सामना करना पड़ रहा है। लॉक डाउन खुलने के बाद भी बिज़नेस फ्लो इतनी आसानी से नहीं बनेगा क्यूंकि सोशल गैदरिंग नहीं होगी।
इस समय फेस मास्क व ग्लब्स बनाने पर ज्यादा फोकस दे रहे हैं क्यूंकि यह वक़्त की डिमांड है और आगे चलकर इसमें काफी सारे नए ट्रेंड्स भी देखने को मिलेंगे। हमने घर पर ही कैजुअल, एम्ब्रायडरी, पार्टी वियर, हैंड वर्क मास्क रेडी किए हैं। बच्चों की पसन्द को ध्यान में रखकर हमने इमोजी कार्टून वाले मास्क बनाए हैं, जिससे बच्चे पूरे इंटरेस्ट के साथ में इनको इस्तेमाल करें। गर्ल्स के लिए हमने मास्क व स्कार्फ का कॉम्बो, मैचिंग मास्क व हेयर एक्सेसरी तैयार की है। वर्तमान में मास्क के चलन में चल रहे ट्विनिंग ट्रेंड को लेकर भी हमने मास्क बनाए हैं, जिसको हसबैंड-वाइफ, भाई-बहन, दोस्त, फैमिली मेम्बर्स मैचिंग के साथ में कैरी कर सकते हैं।
नेहा ने आगे बताया कि सारी बातों को भुलाकर पूरी सावधानी व सुरक्षा का ख्याल रखकर हम सभी इस समय को अपनी हॉबी, आर्ट वर्क, पैशन को पूरा करने व टैलेन्ट को निखारने में यूज़ कर सकते हैं और जब फिर से सब कुछ नॉर्मल हो जाएगा तो हमारे पास काफी सारा टाइम होगा और लोगों में नए फैशन ट्रेंड्स को लेके एक्साइटमेंट भी होगा।
नेहा ने मास्क में यूज होने वाले फैब्रिक के बारे में बताया कि फैंसी मास्क के लिए हम वेल्वेट और सीक्विन्स, वेडिंग मास्क के लिए साड़ी व कपल की मैचिंग ड्रेस के मुताबिक फैब्रिक लेकर उन पर ब्राइड व ग्रूम लिख कर उनको बना रहे हैं तो वहीं पार्टी वियर मास्क को हैंड वर्क आर्ट के जरिए अलग अलग ट्रेन्डिंग स्लोगन लिखकर तैयार कर रहे हैं।
नेहा ने इनकी लागत के बारे में कहा कि फैंसी व पार्टी वियर मास्क की कॉस्ट 150 रूपए से स्टार्ट है तो वेडिंग मास्क की कीमत 500 रुपए से शुरू होती है और इसमें काफी सारी वैरायटी भी देखने को मिलेगी। आगे चलकर मैचिंग मास्क काफी ट्रेन्ड करेंगे, इसके लिए हमने अलग रेंज शुरू की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More