Hamara Today
Hindi & Punjabi Newspaper

राजस्थान की टॉप फैशन मॉडल प्रतिभा जोशी ने शेयर किये अपने लॉक डाउन एक्सपीरियंस।

0

जयपुर : (कपिल ) लॉक डाउन देश पर लगा है, देशवासियों पर लगा है, लेकिन उनके अंदर छुपे हुए टैलेन्ट पर नहीं यह कहना है जोधपुर शहर से बिलॉन्ग करने वाली टॉप फैशन मॉडल प्रतिभा जोशी का। प्रतिभा ने अपनी लाइफ से जुड़ी कुछ बातें शेयर की और साथ ही उन्होंने बताया कि इन दिनों वह किस तरह अपने क्वारंटाइन को एन्जॉय कर रही हैं और क्या कुछ उन्होंने इन दिनों सीखा है।
गौरतलब है कि प्रतिभा ब्यूटी पेजेंटस मिस यूपी 2016, मिस राजस्थान 2017 के विनिंग टाइटल अपने नाम कर चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने मोस्ट अट्रैक्टिव आईज 2017 व अन्य सब टाइटल्स भी अपने नाम किए हैं। प्रतिभा ने अपनी स्कूलिंग व कॉलेज जोधपुर से कम्पलीट किया है। उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन में मास्टर्स इन साइंस किया हुआ है।

प्रतिभा ने बताया कि इस लॉक डाउन पीरियड में वह घर पर रहकर अपनी एक्टिंग स्किल्स को निखार रही हैं। इसके साथ ही वह डिक्शन, इम्प्रोवाइज़ेशन, कैरक्टराइजेशन, मिरर प्रैक्टिस इन सारी चीजों को बारीकियों से सीख रही हैं। कुछ इंडोर फोटो शूट्स पर भी वर्क आउट चल रहा है।
प्रतिभा ने आगे बताया कि फ्री टाइम में वह अपनी हॉबीज को एन्जॉय कर रही हैं, जिसमें म्यूजिक सुनना, गार्डनिंग, पेंटिंग इत्यादि शामिल हैं। लॉक डाउन के दिनों में अपनी फिटनेस का पूरे ध्यान रखते हुए वह सुबह शाम योगा, मेडिटेशन, रनिंग, वर्कआउट, इंडोर गेम्स जैसी डिफरेंट एक्टिविटीज से खुद को फिट रखती हैं।
अपने फैंस से कनेक्टेड रहने व टाइम टू टाइम उनके साथ इंटरैक्ट करने के लिए वह अपने इंस्टाग्राम पेज पर लाइव और आस्क क्वेश्चन आंसर ऑप्शन को यूज करती हैं।
लॉक डाउन के समय का सही यूटीलाइजेशन पर उन्होंने कहा कि कई लोग इस अनमोल समय को सही तरीके से यूज नहीं कर पा रहे हैं। मैं सबसे यही कहना चाहती हूँ कि यह हमारी जिन्दगी का सबसे अनमोल वक्त्त है।हो सकता है ऐसा समय फ्यूचर में हमारी ज़िन्दगी में फिर कभी ना आ पाए, इसलिए इस समय को अपनी फैमिली के साथ बिताएं। कुछ क्रिएटिव व इनोवेटिव कीजिए, खुद को प्रोडक्टिव कामों में एंगेज रखिए, कुछ ऐसा कीजिये जिससे आपको फील व प्राउड हो कि आपने अपने लॉक डाउन का बेस्ट यूज किया है। अगर मैं अपने लॉक डाउन एक्सपीरियंस की बात करूं तो मेरे लिए यह एकदम परफेक्ट रहा है। इन दिनों मैंने खुद से काफी कुछ सीखा है और बहुत कुछ हालातों व दूसरों ने भी सिखाया है।
प्रतिभा ने कोरोना से देश भर में पैदा हुए गंभीर हालातों पर अपने विचार रखते हुए कहा कि इस समय हम सबकी भलाई पूरी तरह से खुद को व दूसरों को सेफ रखने में है। इस समय खुद का व फैमिली मेम्बर्स का पूरा ख्याल रखेँ, बहुत ज्यादा जरुरी ना हो तब तक घर से बाहर ना निकलें, सेन्ट्रल व स्टेट गवर्मेंट की एडवाइजरी को फॉलो करें। उन्होंने कहा कि यह पूरे देश व दुनिया के लिए बुरा वक़्त है, लेकिन हम सबके पॉजिटिव प्रयासों व सही एप्रोच के साथ हम सब मिलकर कोरोना को जरूर हराएँगे।
लॉक डाउन के बाद के प्रोजेक्ट्स के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब ही लॉक डाउन खत्म होगा और स्तिथि सामान्य होगी तब अपकमिंग कुछ प्रोजेक्ट्स के लिए मुम्बई जाना है। कुछ प्रोजेक्ट्स ऐसे थे जो अब तक पूरे हो जाने थे लेकिन कोविड 19 के चलते अब लॉक डाउन के बाद कम्पलीट होंगे।
प्रतिभा जोशी ने देश व प्रदेश वासियों को ईद के   त्यौहार की शुभकामनाएं दी और सभी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना भी की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.