more helpful hints hoohootube nikki was lonely.

Rajasthan University Exams 2021: कल से शुरू होने वाली है राजस्थान विश्वविद्यालय की परीक्षा, एग्जाम को लेकर ये हैं नए बदलाव

0

Rajasthan University Exams 2021: राजस्थान विश्वविद्यालय की परीक्षा कल यानी सोमवार 15 अप्रैल, 2021 से शुरू होने वाली है. राज्य सरकार (Rajasthan Government) ने राजस्थान के सभी विश्वविद्यालयों के लिए फाइनल परीक्षा के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं. नोटिस के अनुसार राजस्थान विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 की अवधि 3 घंटे के बजाय 2 घंटे की होगी. राजस्थान विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 (Rajasthan University Exams 2021) के लिए जारी किए गए दिशानिर्देशों में छात्रों के लिए महत्वपूर्ण बिंदु हो सकते हैं.

शिक्षा प्रणाली पर COVID 19 महामारी के प्रभाव को ध्यान में रखते हुए राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने छात्रों को कई राहत दी हैं. इसके अलावा राजस्थान विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 (Rajasthan University Exams 2021) के तहत व्यावहारिक परीक्षाएं, स्व-वित्तपोषण और डिप्लोमा पाठ्यक्रम 15 अप्रैल, 2021 से शुरू होंगे. सामान्य कक्षाओं के लिए फाइनल परीक्षा 5 मई, 2021 से शुरू होगी.

विश्वविद्यालय परीक्षा की अवधि 3 घंटे के बजाय 2 घंटे होगी.
60% प्रश्नपत्र के हल में पासिंग मार्क की आवश्यकता होगी.
राजस्थान विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 में उपरोक्त परिवर्तन छात्रों के अध्ययन पर COVID 19 महामारी के प्रभाव को ध्यान में रखते हुए प्रस्तुत किए गए हैं. पीजी छात्रों के लिए राजस्थान विश्वविद्यालय परीक्षा 2021 भी पीजी परीक्षाओं के पूरा होने के बाद जल्द से जल्द आयोजित किया जाना है. राजस्थान के विश्वविद्यालय (Rajasthan University) स्वतंत्र रूप से सेमेस्टर कक्षाओं के प्रारंभ का निर्णय लेंगे.

Hamara Today न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटरपर फॉलो करें.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

gf fuck from side and ass.cerita mesum